धनी एप क्या है? धनी एप से पैसे कैसे कमाए?

हेलो दोस्तों, हमारे इस धनी एप से पैसे कैसे कमाए आर्टिकल को एक बार जरूर पढ़ना चाहिए, यदि आपका महीने का कमाई कम होने की वजह से आप परेशान हैं, और आप सोच रहे हैं कैसे और पैसा कमाया जा सकता है. आपको इस ब्लॉग में हम धनी एप से जुड़ी हुई हर जानकारी संपूर्ण रूप से दिया है. और कैसे आप महीने के एक निष्क्रिय आय करसकते हैं. आप इस आर्टिकल को अच्छे से पढ़ेंगे तो आप जान पाएंगे धनी एप से पैसे कमाने का उपाय.

आपको इस आर्टिकल से जानने को मिलेगा Dhani App का सभी जानकारी जैसेकि, धनी एप क्या है? धनी एप से क्या फायदा है पैसे कमाने के लिए? क्या धनी एप सेफ है? धनी एप से पैसे कैसे निकाले? धनी एप से लोन कैसे लेते हैं? हमारे इस धनी एप से पैसे कैसे कमाए महत्वपूर्ण जानकारी को जानने के लिए हम से बने रहिए और इस आर्टिकल को हम तक जरूर पढ़िए.

धनी एप से पैसे कमाने का कई उपाय है. इस काम को करने के लिए आपके पास कुछ चीजों का होना बोहोत जरुरी है. आपके पास स्मार्टफोन येआ कंप्यूटर और इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है. इसके बिना आप इस काम को नहीं शुरू कर सकते हैं. इसका जरूरत क्यों है यह मैं आपको आगे चलते हुए बतायुंगा. तो चलिए बिना किसी देरी के हमारे इस मजेदार ब्लॉग धनी एप किया है से शुरू करते हैं.

येभी पढ़े: 2022 me kya gaming me career banaya ja sakta hai

धनी एप किया है हिंदी में?

  • धनी एप से महीने के 20000-30000 रुपया तक कमाया जा सकता है, मैं आपको पहले भी बता चुका हूं जिससे आप शायद समझ चुके हैं, धनी एप एक earning application है. पर धनी एप को load application, fintech and health service app के नाम से ही जाना जाता है. 
  • धनी एप के personal care, kitchen care, baby & mother care, stationary and healthcare products देखने को मिलते हैं.
  • धनी एप के तरफ से एक One Freedom card के नाम से एक क्रेडिट कार्ड उपलब्ध करवाया जाता है, जिससे आप महीने के 5000 से 500000 तक लेनिन करसकते हैं.
  • धनी एप के One Freedom Credit Card के माध्यम से कस्टमर ऑनलाइन प्रोडक्ट के order करसकते हैं.
  • आप धनी एप में investing, trading and growing service जैसे सेबोको उपलब्ध करसकते है. इन सेवा में धनी एप दुनिया की सबसे बारे सेबो मेसे एक top fintech ऐप है.
  • धनी एप के कुल कर्मचारी संख्या है 10,000 से भी ऊपर है,जो भारत की सबसे बेहतरीन health and financial सर्विस ऐप है.
  • धनी एप के store से अगर आप किसी तरह के खरीदारी करते हैं, जैसे कि mobile recharge, healthcare product, kitchencare जैसे सामानों को खरीदने पे आपको यहां पर से cash back भी मिलेगा.

Dhani App का फ़ायदा किया है?

हमारे आसपास के सभी लोक को health सम्हादित एक समस्या का सम्मुखीन होना जरुर होना परता है. हमारे पास कभी health check up के लिए पैसे होते है, तो doctor appointment नेही मिलते है, कभी कभी हमारे पास पैसा ही नेही होते है health checkup के लिए.

Credit: Tech India Ji
  • धनी एप के माध्यम से आप कुछ ही मिनटों में 0% इंटरेस्ट के साथ 100000 रुपए तक के क्रेडिट लाइन ले सकते हैं. धनी एप के क्रेडिट कार्ड को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह पर ही उपयोग किया जा सकता है.
  • धनी एप एक fintech and health service  एप्लीकेशन है, जिससे आप वॉलेट, मनी ट्रांसफर, बिल पेमेंट एंड रिचार्ज, 24*7 डॉक्टर एक्सेस एंड कस्टमर सपोर्ट, ट्रेवल टिकट बुकिंग जैसे और भी कई सारे सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं.
  • धनी एपसे हर ट्रांजैक्शन, रिचार्ज, बिल पेमेंट, शॉपिंग करने पर कैशबैक मिलता है.
  • धनी कार्ड के ऊपर आधारित आपको अहपर एक धनी पे रुपे कार्ड (Dhani pay rupay card) भी मिलता है. इस कार्ड का उपयोग करके आप अपने वॉलेट की पैसों को खर्च कर सकते हैं.
  • धनी के तरफ से धनी रुपए काट के एक ऑफर है जिसे कहां जाता है Dhani One Freedom. अगर आप धनी के इस ऑफर को चालू करते हैं तो आपको 100000 तक क्रेडिट लाइन मिल सकता है.

धनी एप से पैसे कमाने का भी कुछ तरीके होते हैं. जो मैं आपको नीचे विस्तारित रूप से बताया हूं. आप अगर धनी एप से पैसे कैसे कमाए सिर्फ यह जानना चाहते हैं, तो आप सीधे उस क्षेत्र में जाकर धनी आपसे पैसे कमाने का विषय के ऊपर पढ़ सकते हैं.

येभी पढ़े: ghar baithe 2022 me rent ka kam kaise kare

धनी एप डाउनलोड कैसे करें?

तो दोस्तों चलिए अब हम जान लेते हैं धनी एप को कैसे हमारे एंड्रॉयड फोन में (How to download dhani app) डाउनलोड कर सकते हैं.

  • धनी ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप सबसे पहले अपने फोन में प्ले स्टोर को open कर लीजिए.
  • प्ले स्टोर open होने के बाद आपको ऊपर एक सर्च बॉक्स देखने को मिलेंगे. वहां पर आपको क्लिक करके सर्च करना होगा धनी लिखकर.
  • सर्च करने के बाद आपको ऊपर धनी एप्लीकेशन के डिटेल्स के साथ एक इंस्टॉल बटन देखने को मिलेगा. 
  • आप धनी एप्लीकेशन को क्लिक करके उसका विस्तारित पर सकते हैं, फिर आपको साथ ही इंस्टॉल करके एक बटन देखने को मिलेगा. इंस्टॉल करने के लिए आपको उस इंस्टॉल बटन पर क्लिक करना होगा.
  • इंस्टॉल पर क्लिक करने के बाद आपका धनी ऐप डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा, कुछ देर wait करने के बाद आप देख पाएंगे आपके फोन में धनी एप इंस्टॉल हो जाएगा.
  • धनी एप सही से इंस्टॉल होने के बाद आपको एक ओपन बटन देखने को मिलेगा, ओपन बटन पर क्लिक करके आप धनी एप का इस्तेमाल कर सकते हैं. या फिर आप अपना फोन का मेनू लिस्ट मैं भी धनी एप देख पाएंगे जहां से उसे ओपन कर सकते हैं.

धनी एप पर अकाउंट कैसे बनाएं?

धनी एप पर खुद का खाता खोलने के लिए आपको सबसे पहले धनी एप्लीकेशन को ओपन करना पड़ेगा. 

  • एप्लीकेशन को ओपन करने के बाद आपको सबसे पहले एक मैसेज या नोटिफिकेशन के साथ उनका बारे में कुछ लिखा हुआ आएगा. नीचे आपको एक get start कहकर बटन देखने को मिलेगा, उसके ऊपर आपको क्लिक करना पड़ेगा. 
  • उसके बाद आपको एक नए क्षेत्र में लेकर जाएगा, जहां पर आपको आपका मोबाइल नंबर मांगेगा. आपको अपना मोबाइल नंबर डालना पड़ेगा, जो आपके फोन में मौजूद हे, जिसमें आप धनी एप को इंस्टॉल किए हैं. मोबाइल नंबर डालने के बाद आपको नीचे नेक्स्ट बटन दिखाई देगा, उसके ऊपर क्लिक करना पड़ेगा. 
  • फिर आपसे एक पासवर्ड मांगेगा या फिर आप चाहे तो OTP से भी लॉगिन कर सकते हैं. पासवर्ड से लॉगिन करने के लिए, आपको पासवर्ड के ऊपर क्लिक करना पड़ेगा, आप को दो बार पासवर्ड डालना पड़ेगा, और नीचे नेक्स्ट बटन के ऊपर क्लिक करना पड़ेगा. OTP से लॉगिन करने के लिए आपको ओटीपी के ऊपर क्लिक करना पड़ेगा, आपके मोबाइल फोन पर एक OTP मैसेज आएगा, उस मैसेज पर एक नंबर दिया जाएगा जो आपको धनी ऐप में डालकर नेक्स्ट के ऊपर क्लिक करना पड़ेगा.
  • उसके बाद धनी एप आपसे फिंगरप्रिंट मांगेगा, आपको अपने फिंगरप्रिंट को देना होगा और नेक्स्ट बटन के ऊपर register करना पड़ेगा.
  • Register करने के साथ-साथ आपका धनी एप ओपन हो जाएगा, और धनी एप में आपका खाता खुल जाएगा, उसके बाद आप आसानी से धनी एप का उपयोग कर सकते हैं. धनिया का खाता खोलना बहुत ही आसान है. आशा करता हूं आपका कोई दिक्कत नहीं होगा. अगर आपको कोई दिक्कत का सामना करना पड़ता है तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं. हम आपको स्क्रीनशॉट के साथ धनी एप में अकाउंट खोलने का पूरे जानकारी दे देंगे.

येभी पढ़े: Low investment में सबसे अच्छा Business Idea 2022 क्या है?

Dhani One Freedom Card क्या है?

Indiabulls के तरफ से धनी एप के माध्यम से इस Dhani One Freedom Card को मिल रहेहै. धनी के मुताबिक आपको इस कार्ड को मिलता है 0% interest के साथ. तो दोस्तों चलिए जान लेते हैं Dhani One Freedom Card क्या है और इस कार्ड का सभी फीचर्स के बारे में. इस कार्ड को लेकर आया है इंडियाबुल्स, उनके मुताबित अभीतक इस कार्ड को दो करोड़ से भी ज्यादा लोग उपयोग कर रहे हैं.

आप Dhani One Freedom Card के माध्यम क्रेडिट लाइन ले सकते हैं. इस कार्ड के जरिए आप ऑनलाइन बिल पेमेंट, रिचार्ज, शॉपिंग, होटल बुकिंग और तो और ऑफलाइन में भी उपियोग कर सकते हैं. इस कार्ड के माध्यम से आप ऑनलाइन डॉक्टर से वीडियो कंसलटेंट कर सकते हैं. आपको इस कार्ड के जरिए मेडिसिन उपर भी कुछ एक्स्ट्रा डिस्काउंट मिलते हैं. 

धनी एप से पैसे कैसे कमाए

कंपनी के हिसाब से आपको ए कार्ड 0% इंटरेस्ट के साथ 1 लाख तक क्रेडिट लाइन मिलता है. अगर आप इस कार्ड को लेते हैं तो आपको इसके लिए मंथली सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा. जोकि निर्भर करेगा आप कितने रुपए तक क्रेडिट लाइन लिए हैं.

धनी एप के माध्यम से 2 कार्ड मिलते हैं, एक है धनी रुपे कार्ड और दूसरा है धनी वन फ्रीडम क्रेडिट कार्ड. अगर आपके पास पहले से ही धनी रुपे कार्ड है, और आप धनी वन  फ्रीडम कार्ड को आर्डर करते हैं, तो आपका धनी रुपे कार्ड बदलकर धनी वन फ्रीडम कार्ड होकर आएगा. और अगर आप एक नए कस्टमर है तभी आप धनी वन फ्रीडम कार्ड को ऑर्डर कर सकते हैं, आपको सीधा सीधा धनी वन फ्रीडम कार्ड मिलेगा.

धनी वन फ्रीडम कार्ड को उपयोग करने का कुछ नियम है, जैसे कि मान लीजिए आप अगर इस कार्ड के माध्यम से 1 महीने में 20000 खर्च करते हैं. तो आपको इस पैसा को 3 महीने में भाग करके देना पड़ेगा. इसके लिए आपके वॉलेट में पैसा रखना होगा और धनी एप उस पैसों को लेकर आपका क्रेडिट को फिर से दे देगा.

धनी वन फ्रीडम कार्ड के माध्यम से आपको मेडिसिन आर्डर करने पर 40% तक डिस्काउंट मिलेगा और आपको 24*7 hour डॉक्टर कंसल्टेंसी मिलेगा. धनी वन फ्रीडम कार्ड के कई सारे फायदा है, पर इसका उपयोग करने से पहले आपको इसका मंथली सब्सक्रिप्शन भी जरूर देख लेना चाहिए, आप इस कार्ड का मंथली सब्सक्रिप्शन दे सकते हैं या नहीं.

धनी एप से पैसे कैसे कमाए?

तो दोस्तों, धनी ऐप के माध्यम से आप बोहोत सारे फायदा उठाने के साथ-साथ पैसा भी कमा सकते हैं. धनी एप में पैसा कमाने का कई सारे तरीके हैं. तो चलिए देखते हैं कैसे धनी एप से आप पैसा कमा सकते हैं. तो हम सबसे पहले शुरू करेंगे refer and earn के माध्यम से.

Refer and Earn 

दोस्तों Refer and Earn के एक बहुत अच्छा जरिया है धनी एप से पैसा कमाने के लिए. इसके के माध्यम से आप ज्यादा से ज्यादा पैसा कमा सकते हैं. 

Dhani free cashback card को अगर आप किसी को शेयर करते हैं और कोई आपके माध्यम से धनी फ्री कैश कार्ड को एक्टिवेट करें तो आपको उसके ऊपर ₹100 मिलता है.

Dhani one freedom card को किसीसे शेयर करने पर अगर वह उस कार्ड को एक्टिवेट करते हैं तो आपके खाता में ₹300 जमा होगा.

Dhani Super saver card को आपके दिए हुए लिंक से कोई एक्टिवेट करते हैं तो आपको उसके बदले ₹200 मिलते हैं.

धनी हेल्थ

Dhani Health Pharmacy – आपके परिवार, दोस्त और रिश्तेदारों में से अगर कोई आपके दिए हुए रेफर के माध्यम से धनी हेल्थ सर्विस लेते है, तो आपके खातेमे ₹100 जमा होते है. आपके माध्यम से अगर कोई मेडिसिन ऑर्डर होते हैं और उसका सफल डिलीवरी होते हैं, तो उसके बदले आपको हर एक डिलीवरी के ऊपर 500 रुपए मिल्सकता है

धनी लोन से कमाई का सुविधा है जो सीधे-सीधे नहीं समझ में आते हैं. धनी आपको 0% इन्रेस्ट के साथ लोन का सुविधा देते हैं. देखा जाए तो यह एक तरफ से कमाई ही हो. धनी एप्लीकेशन में आपको rewards मिलते हैं जिसका आप मंथली सब्सक्रिप्शन के लिए उपयोग कर सकते हैं.

धनी एप से पैसा कैसे कमाए?

इसके अलावा भी धनी एप से कई सारे तरीकों से पैसा कमाया जा सकते हैं. जैसे कि बिल पेमेंट, मनी ट्रांसफर, मोबाइल एंड डीटीएच रिचार्ज, ऐसे ही कई सारे तरीकों से आप धनी एप से बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं, जोकी हमें हर समय करना ही पड़ता है. 

यह काम आप खुद के लिए भी कर सकते हैं, अपने परिवार, दोस्त या किसी और के लिए भी करसकते है. इसके बदले आपको एक कमीशन मिलता है. आप चाहे तो उस पैसे को अपने बैंक में आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं. तो चलिए अब जानते हैं धनी एप से कैसे पैसे निकलते हैं. 

येभी पढ़े: 2022 me Online Paise kaise Kamaye? 5 Tarike se Internet se Paise Kamaye

धनी एप से कैसे पैसे निकालते हैं?

दोस्तों हमने अभी तक जाना है धनी एप से कैसे पैसे कमा सकते हैं. अब हम आपको बताने जा रहे हैं धनी एप से पैसे कैसे निकाले. धनी का पैसे को आप पेटीएम, फोनपे, गूगलपे और बैंक अकाउंट में बहुत आसानी से पैसों को निकल सकते हैं. इसके लिए आपको नीचे दिए हुए तरीके को ध्यान से फॉलो करना पड़ेगा.

  • सबसे पहले आपको आपके फोन का धनी एप को खोलना पड़ेगा.
  • धनी एप खोलने के बाद आपको उसके ऊपर की तरह एक होम सेक्शन दिखाई देगा. उसके नीचे आपको वॉलेट नाम के एक ऑप्शन देखने को मिलेगा, उसके ऊपर आपको क्लिक करना पड़ेगा.
  • वॉलेट पर क्लिक करने के बाद आपके पास फिर से कई सारे ऑप्शन दिखाई देगा, जिसमें एक आप्शन लिख कर आएगा transfer to bank उसके ऊपर आपको क्लिक करना पड़ेगा.
  • ट्रांसफर टो बैंक के ऊपर क्लिक करने के बाद आपसे बैंक की डिटेल्स मांगा जाएगा. आप जिस भी बैंक अकाउंट पर आपका पैसा लेना चाहते हैं, उसके डिटेल आपको सही से डालना पड़ेगा. 
  • सब डिटेल्स डालने के बाद आपको नीचे सबमिट बटन के ऊपर क्लिक करना पड़ेगा. कुछ ही समय के बाद आपका धनी वॉलेट का पैसा आपकी बैंक में ट्रांसफर हो जाएगा.

धनी कैश

दोस्तों चलिए अब हम जानते हैं धनी कैश क्या होता है. धनी एप में अगर आपका धनी कैश होता है, तो आप उसके पैसो को सीधा बैंक में नहीं ले सकते हैं. धनी कैश आपके धनी ऐप के माध्यम से रिचार्ज, शॉपिंग, बिल पेमेंट करने पर ही मिलता है. जो आपको इस ऐप के धनी सेक्शन में दिखाई देता है. 

इस पैसों को आप धनी ऐप में ही उपयोग कर सकते हैं, जैसे की शॉपिंग, बिल पेमेंट, रिचार्ज आदि. धनी एप की लोन सब्सक्रिप्शन लेने के लिए इस पैसा का उपयोग किया जा सकता है.

क्या धनी एप सेफ है?

धनी एप के बारे में सभी जानकारी के साथ यह जानना भी जरूरी है कि धनी एप फेक या रियल. तो चलिए दोस्तों अब हम बात करते हैं क्या धनी एप सेफ है. अपने फोन में किसी भी एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने से पहले आपको उसके सेफ्टी एंड सिक्योरिटी के बारे में जरूर देखना चाहिए. और अगर वह एप्लीकेशन बैंकिंग से जुड़ी हुई है तो आपको एकबार जरूर उस ऐप का details, review and download देखना चाहिए.

धनी एप के बारे में इंटरनेट, प्ले स्टोर पार review सब कुछ देखने के बाद पता चला है कि धनी एप 100% सेफ एंड सिक्योर है. धनी एप अपने fintech category me दो नंबर पर बेपार करेहे है, धनी एप कई सारे बरे कंपनी से जुड़ी हुई है, जो एक सच्चा और अच्छा बिजनेस का पहचान होता है. तो धनी एप के बारेमें मेरा ख्याल है कि यह एक सेफ, सिक्योर और रियल ऐप है.

धनी एप से लोन कैसे ले सकते हैं?

तो दोस्तों चलिए अब बात करते हैं धनी एप से लोन कैसे ले सकते हैं, और हम जानेंगे अगर आप धनी एप से लोन लेते हैं तो क्या इसमें आपका फायदा होगा या लॉस होगा.

Credit: Technical Arif
  • धनी एप से लोन लेने के लिए आपको कुछ डॉक्यूमेंट का जरूरत पड़ेगा, जैसे कि आपका आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक अकाउंट. अगर आपके पास यह सब डॉक्यूमेंट है तो आप धनी एप्लीकेशन से लोन ले सकते हैं.
  • लोन लेने के लिए आपको धनी एप के refer and earn के अंदर dhani one freedom card देखने को मिलेगा, आपको उस कार्ड को एक्टिवेट करना पड़ेगा. Dhani one freedom card को एक्टिवेट करने के लिए आपको हर महीने ₹125 करके देना पड़ेगा. 
  • धनी एप में आप 5000 से 500000 तक की लोन ले सकते हैं
  • अगर आप धनी एप से लोन लेने का सुनिश्चित कर चुके हैं तो, चलिए जानते हैं कैसे धनी एप में लोन के लिए अप्लाई करते हैं. सबसे पहले आपको Dhani one freedom card के ऊपर क्लिक करना पड़ेगा, वहां पर सबसे पहले आपसे आपका आधार कार्ड और पैन कार्ड के डिटेल्स मांगा जाएगा.
  • आपको आपके आधार कार्ड से जुड़ी हुई मोबाइल नंबर में एक ओटीपी आएगा, उस ओटीपी को डालने के बाद आपसे आपका बैंक डिटेल्स मांगा जाएगा.
  • आप सही से आपके बैंक अकाउंट नंबर और आई.एफ.एस.सी कोड को डालना पड़ेगा, अगर आप से किसी और जानकारी जानकारी भी मांगता है, वह भी आपको फील करके, कंफर्म के ऊपर क्लिक कर देना पड़ेगा.

अगर सब कुछ आप सही इंफॉर्मेशन देते हैं तो आपको एक कांग्रेचुलेशन मैसेज मिलेगा और आपके धनी एप्लीकेशन में आपका पैसा आ जाएगा.

Conclusion 

दोस्तों आज हम धनी एप के बारेमें कई सारे जानकारी दिए हैं, जिसमें से आपको धनी एप से कैसे पैसे कमाए. इस विषय के ऊपर अगर आप और भी ज्यादा जानकारी लेना चाहते हैं, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बता सकते हैं.

हम इसके ऊपर और ज्यादा जानकारी के साथ एक नया आर्टिकल लेकर आएंगे. आशा करते हैं आपको हमारे इस आर्टिकल पसंद आया है. दोस्तों हम हमारे आज के सफर को यहीं पर समाप्त करते हैं. और आपसे मिलते हैं हमारे अगले ब्लॉग में. तब तक के लिए स्वस्थ रहना खुश रहना.

Leave a Comment